एन ए आई, ब्यूरो।

बद्दी, हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत भटोली कला पंचायत के कुंजाहल में एक ऑल्टो कार के नदी में बहने का मामला सामने आया है। कुंजाहल नदी में पुल न होने के चलते आए दिन ऐसे हादसे देखने को मिलते हैं। रविवार को जैसे ही ऑल्टो कार चालक नदी के पास पहुंचा तो नदी में पानी भारी मात्रा में आ गया, चालक ने सोचा कि वह अपनी गाड़ी को नदी के उस पार लेकर चला जाएगा।लेकिन जैसे ही वह बीच में पहुंचा तो कार नदी में आए तेज बहाव में बह गई।

नदी में कार के बहने से हड़कंप मच गया, कार में 5 लोग सवार थे। जैसे ही कार नदी में बही तो आसपास के लोगों ने एकत्रित होकर मदद करने की कोशिशें शुरू कर दीं, जेसीबी मशीनें मंगवा कर रेस्क्यू शुरू किया गया और आखिरकार लोगों की जान बचा ली गई। अगर स्थानीय लोग आसपास नहीं होते तो एक बहुत बड़ा हादसा हो सकता था और इस हादसे में 5 लोगों के लिए जान का जोखिम था।

आपको बता दें कि कुंजाहल नदी में पुल ना होने के चलते बरसात के मौसम में इस तरह के हादसे आम बात हैं। कई लोग इस नदी में अपनी जान भी गवां चुके हैं, स्थानीय लोगों की मानें तो आजादी के 75 वर्ष भी हो चुके हैं, लेकिन आज भी कुंजाहल नदी पर पुल ना होने के कारण लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ता है, लोगों को अपने घरों को आने जाने के लिए घंटों नदी के बहाव के कम होने का इंतजार करना पड़ता है।

लोगों ने सरकार व प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया है कि बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ डबलमेंट अथॉरिटी के 1 किलोमीटर के दायरे में यह नदी आती है, लेकिन आज तक किसी भी सरकार व प्रशासनिक अधिकारी ने इस नदी पर पुल बनाने की पहल नहीं की है। नदी पर पुल नहीं बनने के कारण आम जनता परेशान हो रही है। स्थानीय लोगों व पंचायत के चुने हुए जनप्रतिनिधियों ने सरकार व प्रशासन से जल्द नदी पर पुल बनपाए जाने की मांग उठाई है, ताकि आगे से ऐसे कोई हादसे सामने ना आ सकें।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *