Pak vs Aus: पाकिस्तान हारा, ऑस्ट्रेलिया फाइनल में
ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया(Aus won over Pak) । पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने एक ओवर बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। अब 14 नवंबर को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

छह महीने बाद ऐक्शन में स्टोक्स
इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स छह महीने के ब्रेक के बाद ट्रेनिंग सेशन के लिए टीम के साथ जुड़े। स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य समस्यों और उंगली की चोट से उबरने के लिए ब्रेक लिया था। इंग्लैंड की टीम एशेज की तैयारी के लिए फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास कर रही है।

नस्ली मुद्दे पर बोले कैप्टन रूट(joe Root)
इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट के मुताबिक- यॉर्कशर नस्ली प्रकरण से खेल और इंसानियत को नुकसान चोट पहुंची। रूट ने अपने बचपन के क्रिकेट क्लब में बदलाव लाने के लिए समर्थन का वादा किया।

‘हत्या’ से सुर्खियों में आईं निशा बनीं चैंपियन
नैशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में महिलाओं के 65 किग्रा वर्ग में निशा दहिया ने खिताब जीता। निशा बुधवार को गलत पहचान के चलते हत्या की नाटकीय कहानी के कारण चर्चा में रही थीं। वर्ल्ड अंडर-23 चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट निशा ने फाइनल में प्रतिद्वंद्वी को केवल 30 सेकंड में चित कर दिया।

विवेक करेंगे टीम की अगुआई

तोक्यो ओलिंपिक्स में कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष हॉकी टीम का हिस्सा रहे विवेक सागर प्रसाद 24 नवंबर से शुरू हो रहे जूनियर वर्ल्ड कप में भारतीय दल की अगुवाई करेंगे। भुवनेश्वर में होने वाले इस टूर्नामेंट में दुनिया की टॉप-16 टीमें हिस्सा लेंगी। भारत इस टूर्नामेंट का मौजूदा चैंपियन है।

इंडिया-ए के खिलाफ मलान को कमान
क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इंडिया-ए के खिलाफ आगामी तीन मैचों की सीरीज के लिए अफ्रीका-ए टीम की घोषणा की। घरेलू टीम की अगुआई 32 साल के ओपनर पीटर मलान करेंगे। यह सीरीज 23 नवंबर से नौ दिसंबर तक खेली जाएगी।

बॉलिवुड के बारे में नहीं सोच रहे नीरज
ओलिंपिक्स चैंपियन जैवलिन थ्रोअर के मुताबिक- उन्हें फिल्मों के ऑफर मिल रहे हैं, लेकिन अभी उनका पूरा फोकस खेल पर है। नीरज ने ‘टाइम्स नाऊ समिट 2021’ में कहा- ‘मैंने जो हासिल किया है, वह अभी महज शुरुआत है। मैं और पदक जीतना चाहता हूं। इसलिए अभी मेरा फिल्म करने का कोई इरादा नहीं है।’

दर्शकों पर पाबंदी नहीं
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर को जयपुर में होने वाले टी20 मैच में दर्शकों के प्रवेश पर कोई पाबंदी नहीं होगी। जिन लोगों को पहला टीका नहीं लगा है वे भी कोरोना नेगेटिव होने की वैध जांच रिपोर्ट लाकर स्टेडियम में एंट्री पा सकेंगे। टेस्ट रिपोर्ट 48 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए।

प्रमोद किए गए नामित
तोक्यो पैरालिंपिक्स में गोल्ड जीतने वाले भारत के प्रमोद भगत को ‘वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी’ के लिए नामांकित किया गया। प्रमोद के अलावा अन्य पांच प्लेयर्स को भी इस सूची में जगह मिली है।

योगासन चैंपियनशिप भारत में
भारत अगले साल जून में पहली योगासन वर्ल्ड चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा। राष्ट्रीय योगासन खेल महासंघ के अध्यक्ष उदित सेठ ने यह जानकारी दी। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में योगासन को पुरुष और महिला दोनों वर्ग में शामिल किया गया है।

Share:

administrator

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *