एन ए आई, ब्यूरो।

मोदी सरकार के 8 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर पीएम मोदी शिमला के दौरे पर रहे। यहां उन्होंने भव्य रोड शो किया है, जिसमें भारी जनसैलाब उमड़ आया। इस दौरान पीएम मोदी पर पुष्प वर्षा भी हुई और बीजेपी कार्यकर्ता उत्साहित दिखाई दिए। साथ ही मोदी द्वारा अपने भाषण में कुछ ऐसे बाते भी की  जिससे देश वासी काफी प्रसन्न हुए।

आज हमारा बॉर्डर पहले से ज्यादा सुरक्षित है: पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले देश की सुरक्षा को लेकर चिंता थी, आज सर्जिकल स्ट्राइक-एयर स्ट्राइक का गर्व है। आज हमारी सीमा पहले से ज्यादा सुरक्षित है। पीएम आवास योजना हो, स्कॉलरशिप देना हो या फिर पेंशन योजनाएं, टेक्नोलॉजी की मदद से हमने भ्रष्टाचार का स्कोप कम से कम कर दिया है। जिन समस्याओं को पहले परमानेंट मान लिया गया था, हम उसके परमानेंट सॉल्यूशन देने का प्रयास कर रहे हैं। ये हमारी ही सरकार है जिसने चार दशकों के इंतजार के बाद वन रैंक वन पेंशन को लागू किया, हमारे पूर्व सैनिकों को एरियर का पैसा दिया। इसका बहुत बड़ा लाभ हिमाचल के हर परिवार को हुआ है।

पहले भ्रष्टाचार की चर्चा होती थी, अब जन-धन खातों और उज्ज्वला योजना की होती है: पीएम
पीएम ने कहा कि 2014 से पहले की सरकार ने भ्रष्टाचार को सिस्टम का जरूरी हिस्सा मान लिया था। तब की सरकार भ्रष्टाचार से लड़ने की बजाय उसके आगे घुटने टेक चुकी थी, तब देश देख रहा था कि योजनाओं का पैसा जरूरतमंद तक पहुंचने के पहले ही लुट जाता है। लेकिन आज चर्चा जन-धन खातों से मिलने वाले फायदों की हो रही है, जनधन-आधार और मोबाइल से बनी त्रिशक्ति की हो रही है। पहले रसोई में धुआं सहने की मजबूरी थी, आज उज्ज्वला योजना से सिलेंडर पाने की सहूलियत है।

आज मैं कुछ कर पाता हूं तो ये देशवासियों की कृपा है: पीएम
पीएम ने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों के सेवक के तौर पर काम करने का मुझे आप सभी ने अवसर दिया और मुझे ये सौभाग्य मिला। आज मैं कुछ कर पाता हूं, दिन रात दौड़ पाता हूं तो ये मत सोचिए कि ये मोदी करता है, ये मत सोचिए कि मोदी दौड़ता है, ये सब तो देशवासियों की कृपा से हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक परिवार के सदस्य के नाते, परिवार की आशा-आकांक्षा से जुड़ना, 130 करोड़ देशवासियों का परिवार ये ही सब कुछ है मेरी जिंदगी में। आप ही हैं सब कुछ मेरी जिंदगी में और ये जिंदगी भी आप ही के लिए है।

कोरोना काल में मां-बाप को खोने वाले बच्चों का जिम्मा लिया: पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में जिन बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया था, ऐसे बच्चों का जिम्मा संभालने का अवसर मुझे मिला है। ऐसे हजारों बच्चों की देखभाल का निर्णय हमारी सरकार ने किया है, कल उन्हें मैंने कुछ पैसे भी चेक के माध्यम से भेज दिए।

दुनिया में आज भारत के स्टार्ट अप की चर्चा होती है: पीएम
पीएम ने कहा कि 2014 से पहले टीवी पर अखबार में लूट खसोट की बात होती थी। बात होती थी लूट की, भ्रष्टाचार की, घोटाले की, अफसरशाही की, भाई-भतीजावाद की। बात होती थी अटकी-लटकी-भटकी योजनाओं की। लेकिन अब वक्त बदल चुका है। आज चर्चा होती है सरकारी योजनाओं से मिलने वाले लाभ की। योजना को आखिरी घर तक पहुंचाने का प्रयास होता है। दुनिया में आज भारत के स्टार्ट अप की चर्चा होती है। वर्ल्ड बैंक भी भारत के इज ऑफ डूइंग बिजनेस की चर्चा करता है।

10 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के खातों में पैसे पहुंचाने का सौभाग्य मिला: पीएम मोदी
पीएम ने कहा कि अभी देश के करोड़ों किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा ट्रांसफर हो गया। मुझे शिमला की धरती से देश के 10 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के खातों में पैसे पहुंचाने का सौभाग्य मिला है।

भारतवासियों के सामर्थ्य के आगे कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं: पीएम
पीएम ने कहा कि हम भारतवासियों के सामर्थ्य के आगे कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं है। आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। आज भारत में रिकॉर्ड विदेशी निवेश हो रहा है। आज भारत रिकॉर्ड एक्सपोर्ट कर रहा है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort