एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर अपने हिमाचल प्रदेश के दौरे के बाद दिल्ली के लिए ट्रेन से रवाना हुए। रविवार रात केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऊना रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए ट्रेन ली। इस दौरान अनुराग ने हिमाचल प्रदेश से गुजरात तक दौलतपुर चौक-साबरमती एक्सप्रेस गाड़ी शुरू करने के लिए रेलवे का आभार जताया है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही हिमाचल और पंजाब का रेल नेटवर्क भी और मजबूत होगा, जिसके तहत दौलतपुर चौक से तलवाड़ा तक रेलवे लाइन का काम जल्द मुकम्मल होगा। उन्होंने इस काम के इतने साल तक लटके रहने के लिए पंजाब की कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया। अनुराग ने कहा कि दौलतपुर चौक तलवाड़ा रेल लाइन को पूरा करने के लिए रेलवे के साथ पंजाब सरकार की कई बैठकें भी आयोजित करवाई गई। लेकिन इसके बावजूद पंजाब सरकार के उदासीन रवैया के चलते यह काम लटकता चला गया।

लंबे समय से लटक रहा दौलतपुर चौक-तलवाड़ा रेल लाइन का प्रोजेक्ट जल्द पूरा होने वाला है। यह बात रविवार रात ऊना के रेलवे स्टेशन पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कही।

अनुराग ठाकुर हिमाचल एक्सप्रेस ट्रेन में जिला मुख्यालय से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इससे पूर्व उन्होंने कहा कि जल्द ही हिमाचल और पंजाब के बीच रेलवे नेटवर्क को मजबूत करते हुए दौलतपुर चौक तलवाड़ा रेल लाइन को पूरा कर दूसरी दिशा से भी संपर्क को मजबूत किया जाएगा।

उन्होंने लंबे अरसे तक इस काम के लटके रहने के लिए पंजाब की कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराया। अनुराग ने कहा कि पंजाब सरकार की रेलवे के साथ कई मर्तबा बैठकें भी करवाई गई लेकिन इसके बावजूद पंजाब सरकार ने इस परियोजना को पूरा करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई जिसका नतीजा यह हुआ कि इस रेलवे ट्रैक के निर्माण के लिए भूमि का अधिग्रहण पूरा नहीं हो पाया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि वर्ष 2014 से केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनने के बाद हिमाचल प्रदेश में रेलवे नेटवर्क को और मजबूत किया गया है।

जिसके तहत दौलतपुर चौक तक ट्रेन पहुंचाई गई और विद्युतीकरण भी किया गया। इतना ही नहीं हिमाचल को कई नई रेलगाड़ियां भी मिली है। अनुराग ठाकुर ने हाल ही में दौलतपुर चौक से जयपुर तक चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को स्तरोन्नत करते हुए दौलतपुर चौक-साबरमती एक्सप्रेस के रूप में गुजरात तक चलाने के लिए केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया।

 

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *