एन ए आई ब्यूरो।

शिमला,प्रदेश कांग्रेस कमेटी का चार दिवसीय राज्य स्तरीय ट्रेनिंग कैम्प 22 दिसम्बर से 25 दिसम्बर तक सिरमौर जिला के नाहन में त्रिलोकपुरी माता बालासुन्दरी मंदिर के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा।इसका शुभारंभ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस संगठन महासचिव रजनीश किमटा ने बताया कि कांग्रेस के इस राज्य स्तरीय ट्रेनिंग कैम्प में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी,प्रवक्ता, जिलाध्यक्ष, अग्रणी सगंठनों के सभी प्रमुख व ट्रेनिंग विभाग के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भाग लेंगे।इस दौरान उन्हें कांग्रेस पार्टी की नीतियों व विचारधारा के साथ साथ पार्टी के कार्यकलापों की प्रायोगिक जानकारी दी जाएगी।

तय कार्यक्रम के अनुसार

22 दिसम्बर को प्रदेश कांग्रेस इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे और अपना ब्याख्यान देंगे।विभिन्न सत्रों में आयोजित होने वाले इस केम्प में दोपहर बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर विक्रम चौधरी कांग्रेस पार्टी की विचारधारा,दर्शन और नीतियों पर अपना ब्याख्यान देंगे।

23 दिसम्बर को सुबह के सत्र में श्रमदान, फिजिकल एक्सरसाइज झंडा वंदन होगा।दोपहर के सत्र में कोविड काल मे प्रदेश सरकार की विफलताओं पर चर्चा के बाद नेरचौक मेडिकल कॉलेज से सेवानिवृत्त हुए डॉ.प्रोफेसर दलीप सिंह स्वास्थ्य से सम्बंधित अपना ब्याख्यान देंगे।इसके बाद एआईसीसी के ट्रेनिंग कोऑर्डिनेटर इंद्रजीत सिंह भारत निर्माण पर अपना ब्याख्यान देंगे।चौथे सत्र में डॉ.आर.एल.विनता शिक्षा और इसकी चुनोतियों पर अपना ब्याख्यान देंगे।

24 दिसम्बर को सुबह के सत्र ने श्रमदान सहित एक्सर्साइज होगी।चौथे सत्र में एआईसीसी के कोऑर्डिनेटर वासु सोंनी भारत निर्माण पर व उसके बाद विद्या सागर चौहान दी स्ट्रगल फ़ॉर दी आईडिया ऑफ इंडिया पर अपना ब्याख्यान देंगे।प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता दीपक शर्मा मीडिया और सोशल मीडिया मनेजमेंट पर अपना ब्याख्यान देंगे।रात को कल्चर कार्यक्रम में डॉ.मस्त राम शर्मा अपना ब्याख्यान देंगे।

25 दिसम्बर को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश टर्निंग प्रभारी हरिकृष्ण हिमराल इस कैम्प का विधिवत रूप में समापन करेगे और भाग लेने वाले प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र प्रदान करेंगे।

हिमराल ने बताया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव के.सी.बेनुगोपाल ने पार्टी के सभी पार्टी पदाधिकारियों से इस कैम्प में भाग लेने को कहा है।उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से इस केम्प की देखरेख के लिये ऑब्ज़र्वर आला कमान ने तीन पर्यवेक्षक ऋत्विज जोशी,शिल्पा व विजेंद्र मेव को नियुक्त किया है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *