एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, पुलिस कांस्टेबल के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया के दौरान ग्राउंड टेस्ट और लिखित परीक्षा पास करने वाले आवेदकों की दस्तावेजी जांच के लिए प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा पुलिस लाइंस झलेड़ा में दस्तावेजी प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा पास करने वाले लगभग 1600 आवेदकों को बुलाया गया है। 22 अप्रैल को शुरू हुई दस्तावेजी प्रक्रिया 26 अप्रैल तक जारी रहेगी।

दस्तावेजों के आधार पर लिखित परीक्षा पास करने वाले आवेदकों के 15 नंबर जोड़े जाएंगे। यही 15 अंक जोड़े जाने के बाद मेरिट लिस्ट तैयार होगी और उसी मेरिट लिस्ट के आधार पर पुलिस में भर्ती होने वाले आवेदकों का चयन किया जाएगा।

जनवरी 2022 में शुरू हुई पुलिस भर्ती की प्रक्रिया अब अपने अंतिम दौर में पहुंच चुकी है। शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों द्वारा पुलिस लाइंस झलेड़ा में भर्ती प्रक्रिया के दौरान ग्राउंड और लिखित टेस्ट पास करने वाले आवेदकों को डॉक्यूमेंटेशन के लिए बुलाना आरंभ कर दिया गया है।

26 अप्रैल तक 4 दिन चलने वाली डॉक्यूमेंटेशन प्रक्रिया के दौरान करीब 1600 पुलिस कांस्टेबल पद के आवेदक अपने दस्तावेजों के साथ उपस्थित होंगे। जानकारी देते हुए एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके सभी आवेदकों को डॉक्यूमेंटेशन के 15 अंक प्रदान किए जाएंगे। यही 15 अंक उनके कुल अंकों में जोड़े जाने के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। मेरिट लिस्ट में शामिल होने वाले आवेदकों को पुलिस में भर्ती किया जाएगा। गौरतलब है कि पुलिस भर्ती प्रक्रिया के दौरान इस दफा पर्सनल इंटरव्यू नहीं होंगे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *