एन ए आई, ब्यूरो।

परवाणू, हिमाचल के परवाणू में डेंगू का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को डेंगू टोटल 50 टेस्ट किए गए, जिसमें डेंगू के 19 मामले पॉजिटिव पाए गए। जिसमें परवाणू व आसपास के क्षेत्रों से 15 व साथ लगते कालका के 4 मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ परवाणू मे डेंगू की टोटल संख्या 1226 हो चुकी है।

परवाणू नगर परिषद ने भी शहर में फॉगिंग व दवाई का छिड़काव तेज कर दिया है। इसके लिए 11 टीमों का गठन करके सभी 9 वार्डों में तैनाती कर दी गई है। उधर, शहर मे डेंगू फैला हुआ है और नगर पार्षद लोगो को अपने हाल पर छोड़ सरकारी टूर पर गुजरात भ्रमण पर चले गए हैं। इसकी शहर मे खासी चर्चा हो रही है।

गौरतलब है की डेंगू की समस्या आज नहीं पैदा हुई अपितु कई वर्षों से बरसात के मौसम मे डेंगू यहां पांव पसारता है। इसके बारे संबंधित विभागों को अच्छे से पता है फिर भी समय पर उचित प्रबंध नहीं किए गए। ब्लॉक मेडिकल आफिसर डॉ कविता शर्मा ने बताया की परवाणू व इसके आसपास के इलाके में डेंगू के मामले हर रोज़ बढ़ रहे हैं, लेकिन जितने बढ़ रहे हैं उस से अधिक मरीज़ ठीक भी हो रहे है। अब तक लगभग 1200 का आंकड़ा पर हो चुका है। डॉ कविता ने बताया की परवाणू अस्पताल में फिलहाल ओपीडी में मरीजों की संख्या घटी है जो की राहत की बात है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *