एन ए आई,ब्यूरो।

ऊना, ऊना शहर के नजदीक समूर कलां स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मल्टीनेशनल कंपनी नेस्ले इंडिया द्वारा केवल मात्र छात्राओं के लिए तैयार किए गए 6 शौचालयों का लोकार्पण किया गया। लोकार्पण के लिए विशेष रूप से स्कूल में पहुंचे डीसी राघव शर्मा की धर्मपत्नी एडवोकेट स्वाति शर्मा ने कंपनी के इन प्रयासों को सराहा। उन्होंने बताया कि नेस्ले इंडिया द्वारा सरकारी क्षेत्र के स्कूलों को टारगेट किया जा रहा है।

जहां सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं को सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है, यह सुविधाएं शिक्षण कार्य में काफी सहयोगी भी साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य छात्राओं की सैनिटेशन को पुख्ता करना है। उन्होंने कहा कि कई अभिभावक अपनी बेटियों को केवल मात्र इसलिए स्कूल नहीं भेज पाते क्योंकि स्कूलों में कॉमेंट टॉयलेट इस्तेमाल करने पड़ते हैं।

इसमें कई छात्राएं कंफर्टेबल महसूस नहीं करती है। लेकिन इस अभियान के बाद अब छात्राओं के लिए अलग शौचालय उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि नेस्ले इंडिया के प्रयास सराहनीय है और विशेष रूप से इसलिए भी क्योंकि कंपनी सरकारी स्कूलों को टारगेट कर रही है और वहां पर यह सुविधाएं छात्राओं को उपलब्ध करवा रही है।

उन्होंने कहा कि छात्राओं को मजबूत भविष्य देने के लिए उनकी नींव को मजबूत करना बेहद जरूरी है जिसके लिए स्कूली स्तर पर उन्हें मजबूत सुविधाएं उपलब्ध कराना प्राथमिकता है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *