एन ए आई, ब्यूरो।

उपमंडल गगरेट के आकाश से गुजर रहे सेना के एक चॉपर में तकनीकी खराबी आने के चलते उसकी नकडोह गांव में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक चॉपर के लैंड कर जाने से स्थानीय लोग भी हैरान हो गए।

पहले तो किसी के समझ नहीं आया कि माजरा क्या है लेकिन चॉपर में से उतरे पायलट सहित तीन सेना के जवानों को देखकर पता चला कि चॉपर सेना का है। मौके पर पुलिस जवान भी पहुंच गए और उनसे बातचीत कर सेना के जवानों ने चॉपर में आई खराबी की जानकारी अपने अधिकारियों को दी। जिस पर सेना का और चॉपर नकडोह में लैंड हुआ और सेना के आए तकनीकी कर्मचारी चौपर की मरम्मत में जुट गए हैं। चॉपर को देखने के लिए ग्रामीणों में भी उत्साह देखा गया और मौका पर सैकड़ों लोग जमा हो गए।

दरअसल इस हेलीकॉप्टर में अचानक तकनीकी खराबी आने के चलते उस पर सवार वायुसेना के पायलट ने फौरन लैंडिंग करने का फैसला लिया वही गांव में उतरे सेना के हेलीकॉप्टर को देखकर ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर जमा हो गई। वही हेलीकॉप्टर के लैंड होने के बाद उसमें से बाहर निकले सैनिकों को देखकर भी ग्रामीणों में खलबली मची रही।

मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने सैनिकों के साथ बातचीत की। जिसके बाद हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी और उसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग का खुलासा हुआ। एडीसी डॉ अमित शर्मा ने मामले की पुष्टि की है उन्होंने कहा कि सेना के पायलट और उसमें सवार अन्य जवान तकनीकी खराबी को ठीक करने में जुट गए हैं वहीं वायु सेना की तरफ से भी उन्हें मदद मुहैया करवाई जा रही है। सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है सभी लोग सकुशल और सुरक्षित हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *