एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक बड़ी खबर सामने आई है, कहा जा रहा है कि दो निर्दलीय विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। अब वे प्रदेश में भगवा पार्टी के साथ राजनीति करेंगे. खास बात ये है कि दोनों विधायकों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए हैं, देहरा से विधायक होशियार सिंह और जोगिंद्रनगर से विधायक प्रकाश राणा ने बीजेपी का दामन थामा है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी कार्यालाय में दोनों निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।

जानकारी के मुताबिक, पिछली बार देहरा से होशियार सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के करीबी रहे तत्कालीन मंत्री रवींद्र सिंह रवि के खिलाफ चुनाव लड़ा था. वहीं, जोगिंद्रनगर से प्रकाश राणा ने भी तत्कालीन मंत्री एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के ससुर गुलाब सिंह ठाकुर के खिलाफ चुनाव लड़कर जीत दर्ज की थी। दोनों ही विस क्षेत्रों में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि बाद में दोनों निर्दलीय विधायकों ने बाहर से भाजपा सरकार को समर्थन दिया था। सूत्रों के मुताबिक, दोनों विधायकों के टिकट भी पक्के माने जा रहे हैं, इसी शर्त पर दोनों पार्टी में शामिल हुए हैं। वहीं, इन दोनों विधायकों के बीजेपी में शामिल करने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि दोनों भाजपा के समर्थक थे। पार्टी से टिकट न मिलने पर आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था. साढ़े 4 साल में दोनों विधायकों का सहयोग मिला, आगे मिलकर कार्य करेंगे।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में इन दिनों राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। कल ही खबर सामने आई थी कि आम आदमी पार्टी ने सुरजीत सिंह को अपना नया प्रदेशाध्यक्ष बनाया है. ये 2012 से पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं। हाल ही में आम आदमी पार्टी ने अनूप केसरी को पार्टी के मुखिया के पद से हटा दिया था, अब नए मुखिया का ऐलान किया गया है, बाद में अनूप केसरी ने भाजपा का दामन थाम लिया था।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort