एन ए आई,ब्यूरो।

ऊना, दिव्यांगजनों को स्वावलंबन की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने हेतु आज दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस मौके पर एसडीएम डॉ निधि पटेल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए मेले का शुभारंभ किया। रोजगार मेले में विभिन्न औद्योगिक इकाइयों के साथ-साथ सरकारी और अर्ध सरकारी उपक्रमों से भी प्रतिनिधियों ने दिव्यांगों को रोजगार का मौका प्रदान किया।

एसडीएम डॉ निधि पटेल ने कहा कि रोजगार मेले में करीब 60 पद भरने के लिए विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि दिव्यांगों के साक्षात्कार लेने के लिए पहुंचे हैं। इस दौरान कार्यालय कर्मचारी से लेकर विभिन्न पदों पर दिव्यांगों को रोजगार का मौका प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए आयोजित किया जा रहा रोजगार मेला उनके जीवन में अहम भूमिका निभाएगा।

उन्होंने जिला के अन्य उद्योगों और विभिन्न उपक्रमों के संचालकों से आहवान किया कि अपने संस्थानों में जरूरत के अनुसार दिव्यांगों को भी काम करने का अवश्य मौका दें। उन्होंने कहा कि पुनर्वास केंद्र में भी दिव्यांगों को विभिन्न कामों का प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है, ताकि दिव्यांगता के चलते हताश और निराश हो चुके लोगों में जीवन जीने की नई उमंग का संचार किया जा सके और उन्हें स्वावलंबी बनाया जा सके।

वहीं रोजगार मेले में इंटरव्यू के लिए पहुंचे दिव्यांगों ने पुनर्वास केंद्र के इस प्रयास को सराहनीय करार दिया है। उन्होंने कहा कि तरह के मेलों का आयोजन दिव्यांगों के लिए काफी लाभदायक सिद्ध होते है क्योंकि एक ही छत के नीचे विभिन्न कंपनियां उन्हें रोजगार प्रदान करती है और रोजगार के लिए उन्हें इधर उधर भटकना नहीं पड़ता है।

 

 

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort