एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों की आहट नजदीक आते-आते सियासी पारा लगातार बढ़ने लगा है। भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के बीच एक-दूसरे के बीच शह और मात देने का खेल लगातार बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां भाजपा सरकार ने बिजली और पानी को फ्री करने का पासा फेंका है तो दूसरी तरफ कांग्रेस के नेताओं ने इसे केवल मात्र जुमलेबाजी करार देते हुए जनता के साथ धोखा बताया है।

ऊना सदर के कांग्रेसी विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने प्रदेश सरकार की हालिया घोषणाओं के बाद सरकार को जमकर निशाने पर लिया है। रायजादा का कहना है कि सरकार ने जनता को फ्री बिजली पानी देने का झांसा देकर उसी की जेब से पैसा लूटने का भी कोई न कोई प्लान तैयार किया है।

सर्दी में गर्मी का मौसम और चुनावी आहट आते ही हिमाचल प्रदेश में सियासी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिला के सदर विधानसभा क्षेत्र में वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती और कांग्रेसी विधायक सतपाल सिंह रायजादा के बीच बीच जुबानी जंग लगातार तेज होती जा रही है। दूसरी तरफ हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा बिजली और पानी में जनता को रियायत देने के फैसले पर कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा ने जमकर निशाने साधे हैं। सतपाल रायजादा ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने फ्री में बिजली पानी देने का जुमला छोड़कर केवल मात्र वोट बैंक की राजनीति की है। उन्होंने कहा कि तीन सिलेंडर फ्री देने का एलान भी भाजपा द्वारा किया गया था लेकिन इसके बावजूद 9 महीने तक सिलेंडर खरीदने के लिए जनता को 9000 रूपये चुकाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व यूपीए सरकार के समय 600 रूपये में रसोई गैस का सिलेंडर उपलब्ध होता था जिसमें 300 रूपये सब्सिडी होती थी, जो वर्ष भर में 3600 करीब 4000 रुपए के बीच एलपीजी गैस का खर्च बैठता था। कुल मिलाकर भाजपा फ्री का ढिंढोरा पीट कर जनता को मूर्ख बना रही है। जनता का पैसा इकट्ठा करके जनता को ही फ्री देकर अपना उल्लू सीधा करने का काम किया जा रहा है।

 

वहीं विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने कहा कि प्रदेश सरकार नित नए जुमले छोड़ कर जनता को मूर्ख बना रही है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान इंडस्ट्रियल एरिया मेहतपुर में फेस टू बनाने के साथ-साथ बसोली में भी औद्योगिक क्षेत्र को विकसित करने का ऐलान किया गया था।

लेकिन पिछले साढे 4 साल में जमीनी स्तर पर कोई भी काम नहीं उतारा गया। अब सरकार द्वारा अंब उपमंडल के ठठल में औद्योगिक क्षेत्र का विकास करने का जुमला छोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपाई बताएं क्या वे जनता को इतना मूर्ख समझते हैं कि जनता उनके 5 साल पहले के किए वायदों को भूलकर नया लॉलीपॉप पकड़ लेगी।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *