एन ए आई ब्यूरो।

ऊना, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सोमवार देर शाम जिला मुख्यालय के रेस्ट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश वासियों को पूर्ण राज्यत्व दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज ही के दिन पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने भारी बर्फबारी के बीच हिमाचल प्रदेश पहुंचकर प्रदेशवासियों को एक बड़ा तोहफा दिया था। प्रदेश के गठन के बाद डॉ यशवंत सिंह परमार, ठाकुर रामलाल और स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में गठित हुई कांग्रेसी सरकारों ने प्रदेश को बनाने से लेकर संभालने तक हर संभव योगदान दिया है। जिसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकेगा।

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जहरीली शराब कांड मामले पर प्रदेश सरकार को घेरते हुए जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में भाजपा की सरकार है भाजपा के ही शासन और प्रशासन के साथ-साथ तमाम तंत्र हैं ऐसे में इस शराब कांड मामले पर विपक्ष को निशाना बनाना बिल्कुल भी तर्कसंगत नहीं है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्वयं आबकारी कराधान एवं पुलिस विभागों के मंत्री हैं। ऐसे में प्रदेश में हुई जहरीली शराब से मौतों के मामले में मुख्यमंत्री को स्वयं जिम्मेदारी लेनी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश भर में ठेकों की नीलामी को स्थगित किया जा रहा है जिससे एक बड़ा षड्यंत्र होने की भी बू आ रही है। उन्होंने कहा कि एक बार नीलाम हुए ठेकों को बार-बार एक्सटेंड करने की नीति प्रदेश सरकार द्वारा अपनाई जा रही है। मुख्यमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए कि प्रदेश सरकार शराब के ठेकों की नीलामी करने से गुरेज क्यों कर रही हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की सर जमी पर बिजली और सीमेंट इन दो महत्वपूर्ण चीजों का उत्पादन किया जाता है। लेकिन विडंबना यह है कि किसी राज्य के नागरिकों को यह दोनों चीजें बाहरी प्रदेशों की तुलना में अधिक महंगी मिल रही है। उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश में सीमेंट के रेट बढ़ाए गए हैं और बिजली के दामों को बढ़ाने की तैयारी चल रही है, ऐसे में प्रदेश में सरकार नव वर्ष के दौरान जनता को किस प्रकार का तोहफा देने का प्रयास कर रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सीमेंट और बिजली के दामों में बढ़ोतरी करना प्रदेश की जनता को महंगाई के बोझ तले दबाने के समान है। जिसका कांग्रेस हर स्तर पर विरोध करती है। यदि जल्द सरकार ने इन फैसलों को वापस न लिया तो कांग्रेस जन आंदोलन शुरू करने से भी गुरेज नहीं करेगी।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *