एन ए आई, ब्यूरो।

राजगढ़/सिरमौर, जिला सिरमौर के राजगढ़ क्षेत्र में रविवार को दो व्यक्तियों की गिरि नदी में डूबने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक राजगढ़ क्षेत्र में रविवार दोपहर नईनेटी के समीप दो व्यक्ति दोलांजी के सुमेर चंद (50) पुत्र मोती राम व शिमला जिला के शोघी क्षेत्र के खवारा गांव के राजेंद्र सिंह (57) गर्मी से राहत पाने के लिए गिरि नदी में नहाने चले गए। नहाते-नहाते दोनों गहरे कुंड में फंस गए।

स्थानीय लोगों को जैसे ही इसकी सूचना मिली, तो दोनों को नदी से बाहर निकाला गया, परंतु सोलन अस्पताल पहुंचाने से पूर्व ही दोनों व्यक्तियों की मौत हो चुकी थी। गौर हो कि मात्र एक सप्ताह पूर्व जहां पांवटा साहिब की यमुना नदी में पंजाब के लुधियाना के एक 23 वर्षीय युवक की डूबने से मौत हो गई थी, तो वहीं हरियाणा के बिलासपुर के रहने वाले दो व्यक्ति भी बीते सप्ताह नाहन के समीप पौड़ीवाला शिव मंदिर के पास मारकंडा नदी के गहरे कुंड में डूबकर जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा कुछ माह पूर्व कालाअंब क्षेत्र के गुरुद्वारा टोका साहिब के समीप भी नदी में एक युवक की मौत हो चुकी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला सिरमौर की यमुना नदी, मारकंडा नदी, गिरि नदी, जलाल व टौंस नदी में डूबने से वर्ष 2020 में जहां करीब एक दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है, तो वहीं वर्ष 2021 में 17 लोग डूबने से अपनी जान गंवा चुके हैं।

इस वर्ष भी अभी तक सात से आठ लोगों की मौत जिला के विभिन्न हिस्सों में नदी-नालों में डूबने से हो चुकी है यानी दो वर्ष के भीतर करीब तीन दर्जन लोग सिरमौर जिला में नहाते वक्त या अन्य घटनाओं के दौरान डूबकर अपनी जान गंवा चुके हैं। उधर, पुलिस अधीक्षक सिरमौर ओमापति जमवाल ने बताया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लगातार लोग गहरी नदियों में नहाने के लिए उतर रहे हैं। लोगों को बार-बार जागरूक किया जा रहा है। फिर भी लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर इस तरह का कार्य कर रहे हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *