एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना मुख्यालय के साथ सटे गांव लालसिंगी में दिनदिहाड़े एक 3 वर्षीय बच्चे के अपहरण करने के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हालांकि, इस दौरान एक महिला की नजर आरोपियों पर पड़ जाने के चलते यह प्रयास विफल रहा, वहीं स्थानीय लोगों ने तीनों आरोपियों को धर दबोचा और उनकी जमकर पिटाई भी की।
वहीं, घटना के फौरन बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने तीनों लोगों को हिरासत में लेकर थाना सदर ले गई. बच्चा चोरी के आरोप में पकड़े गए तीनों आरोपी पंजाब के गुरदासपुर जिला के बताये जा रहे हैं, जिनसे पुलिस सदर थाना ऊना में पूछताश करते हुए उनके पिछले रिकॉर्ड को भी खंगालने में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि 3 साल का बच्चा खेलते हुए अपने घर के मुख्य द्वार से बाहर आ गया और इसी दौरान बाइक पर सवार तीन लोगों ने बच्चे को उठाने का प्रयास किया. इन तीनों में एक अधेड़ आयु का व्यक्ति जबकि दो युवक शामिल है। बच्चे को उठाने का प्रयास करने के दौरान ही परिवार की एक बुजुर्ग महिला की नजर उन पर पड़ गई और उसने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया, महिला के चिल्लाने की आवाज़ सुनकर सभी आरोपी बच्चे को छोड़ भागने का प्रयास करने लगे।

इसी दौरान आसपास के दुकानदार मौके पर पहुंचे और उन्होंने तीनों लोगों को धर दबोचा। देखते ही देखते मौके पर लोगों का हुजूम जमा हो गया, जिन्होंने बच्चा चोरी करने का प्रयास करने के आरोप में तीनों लोगों के साथ जमकर मारपीट भी की। इसके बाद मामले की जानकारी मिलते ही डीएसपी हेडक्वार्टर डॉक्टर कुलविंदर सिंह अपनी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तीनों लोगों को मौके पर थाना सदर ले गए, बताया जा रहा है कि तीनों आरोपी पंजाब के गुरदासपुर जिला के रहने वाले हैं और प्रसिद्ध धार्मिक स्थल पीरनिगाह में माथा टेकने के लिए आए थे। बच्चे के पिता निरंजन ने बताया कि तीन लोगों द्वारा उनके बच्चे को उठाने का प्रयास किया गया, जिन्हे समय रहते पकड़ लिया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

एडिशनल एसपी प्रवीण कुमार धीमान ने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। बच्चा चोरी करने के प्रयास के आरोप में पकड़े गए तीनों आरोपी पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले हैं, पुलिस इन तीनों का पुराना रिकॉर्ड भी खंगाल रही है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *