एन ए आई ब्यूरो।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पेरिस ओलंपिक और अगले वर्ष होने वाले एशियाई, राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) में पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों की संख्या दोगुनी कर दी है। ओलंपिक की तैयारियों के लिए जिम्मेदार टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) को चलाने वाली एमओसी में फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया, अंजु बॉबी जॉर्ज, अंजलि भागवत, सरदार सिंह समेत 10 पूर्व अंतराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है।

अनुराग ठाकुर का कहना है कि पिछले ओलंपिक की तैयारियों के दौरान मिले अनुभव के आधार पर यह फैसला लिया गया है। इस दौरान एमओसी में पूर्व खिलाडिय़ों से मिले सुझावों ने खिलाडिय़ों की ओलंपिक की तैयारियों और कंपटीशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसके चलते ओलंपिक में सात और पैरालंपिक में 19 पदक जीते गए।

नई एमओसी में भूटिया, अंजु, अंजलि, सरदार के अलावा तृप्ति मुरगुंडे, वीरेन रसक्वीन्हा, मालव श्राफ, मोनालीसा मेहता, एथलेटिक फेडरेशन के अध्यक्ष आदिल सुमारीवाला, आईओए अध्यक्ष नरेंदर बत्रा, कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह, बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष अजय सिंह, कार्यकारी निदेशक टीम्स साई, टॉप्स सीईओ, संयुक्त सीईओ, खेल मंत्रालय के निदेशक शामिल किए गए हैं। पिछली कमेटी में गोपीचंद, खजान सिंह, अभिषेक यादव, आदिल सुमारीवाला के अलावा अन्य खेल प्रशासक शामिल थे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *