एन, ए आई, ब्यूरो।

ऊना, जिला मुख्यालय के क्षेत्रीय अस्पताल में जल्द ही ट्रॉमा सेंटर की सुविधा प्रदान करने को लेकर कसरत शुरू कर दी गई है। इतना ही नहीं अस्पताल के इमरजेंसी सेक्शन में ओपीडी के लिए आने वाले मरीजों की दखलअंदाजी कम हो सके इसके लिए नया ओपीडी ब्लॉक भी तैयार किया जाएगा। 8 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले नए ओपीडी ब्लॉक की ड्राइंग भी तैयार कर ली गई है।

वीरवार को वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने इन्हीं परियोजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ प्रस्तावित भूमि का मुआयना किया। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने करीब 20 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे मदर चाइल्ड हेल्थ हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया।

जिला मुख्यालय के रीजनल अस्पताल में ट्रॉमा सेंटर बनाने को लेकर कदमताल तेज हो गई है। गंभीर रूप से घायल लोगों को जल्द से जल्द उच्च स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ट्रॉमा सेंटर की स्थापना की जाएगी। जिसे लेकर वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने अधिकारियों की टीम के साथ वीरवार सुबह रिजिनल अस्पताल परिसर के साथ खाली भूमि का मुआयना किया। ट्रामा सेंटर के साथ ही अस्पताल परिसर में नया ओपीडी ब्लॉक बनाने को लेकर भी कवायद तेज की गई है।

एक तरफ जहां सरकार की तरफ से ट्रामा सेंटर को लेकर बजट जारी कर दिया गया है, दूसरी तरफ न्यू ओपीडी ब्लॉक की अनुमानित लागत 8 करोड़ रुपए बताई गई है, जिसकी ड्राइंग भी तैयार कर ली गई है। गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के केंद्र सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए रीजनल अस्पताल ऊना को 20 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एमसीएच अस्पताल की घोषणा हुई थी।

उस अस्पताल का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने अधिकारियों के साथ इस निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। इस मौके पर वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि शहर भर में कई उपयोगी भवनों का निर्माण किया जा रहा है इन भवनों में बिजली पानी और सड़क की सुविधा मुकम्मल तरीके से दी जा सके इसी लिहाज से अधिकारियों के दल में पीडब्ल्यूडी, जल शक्ति और बिजली बोर्ड के अधिशासी अभियंताओं को भी शामिल कर आगामी योजना तैयार की जा रही है। यदि आने वाले समय में बिजली की खपत को पूरा करने के लिए अलग से सब स्टेशन की स्थापना करनी पड़े तो उसके लिए पहले से प्रबंध किए जा सके।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort