एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, कोविड-19 की तीन लहरों से गुजर चुका जिला ऊना आखिरकार सोमवार को कोविड-19 से मुक्त हो गया। अब जिला भर में कोविड-19 का कोई भी एक्टिव केस मौजूद नहीं है। रविवार को जांच के लिए भेजे गए करीब 13 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। वही प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला वासियों से एहतियात बरतते हुए कोविड-19 को पूरी तरह काबू में रखने की भी अपील की है।

गौरतलब है कि जिला भर में कोविड-19 के करीब 18714 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 18433 लोग रिकवर कर चुके हैं, जबकि कोविड-19 के चलते बीते 2 सालों में जिला भर में 279 लोगों की मौतें दर्ज की जा चुकी है।

जिला के कोविड-19 से पूरी तरह मुक्त होने को डीसी ऊना राघव शर्मा ने सुखद बताया है। गौरतलब है कि इस वक्त जिला में कोविड-19 का कोई भी एक्टिव केस मौजूद नहीं है। हालांकि इसके साथ ही उपायुक्त ने जिला वासियों से एहतियात बरतने की अपील भी की है। डीसी राघव शर्मा का कहना है कि कोविड-19 की तीसरी लहर के तमाम रोगियों को रिकवर कर लिया गया है।

वर्तमान में जिला का पॉजिटिविटी रेट भी शून्य है और उसके साथ-साथ एक्टिव केस भी अब शून्य के आंकड़े पर आ पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि यह बेहद सुखद है कि महामारी का कोई भी एक्टिव केस अब जिला में मौजूद नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का ओमीक्रोन वेरिएंट अभी भी सरकुलेशन में है।

लिहाजा जिला वासियों से अपील है कि वे कोविड-19 के तहत जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करते रहे। उन्होंने जिला वासियों से आह्वान किया है कि वैक्सीनेशन का अभियान लगातार जारी है और कोई भी वरिष्ठ या बच्चा जो वैक्सीनेशन का पात्र है उसे वैक्सीनेशन जरूर दिलवाए। उन्होंने कहा कि अब भी भीड़भाड़ वाले स्थानों पर बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को बाहर निकलते समय मास्क जरूर पहनना चाहिए।

 

राघव शर्मा (डीसी ऊना)

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort