एन ए आई, ब्यूरो।

कुल्लू, कुल्लू पुलिस की एसआइयू ने गश्त के दौरान नेपाली मूल के एक व्‍यक्ति से एक किलो 214 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस ने आरोपित को खेप सहित गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान प्रेम मगर निवासी गांव बुदाथों डाकघर निषी जिला बागमूल (नेपाल) के रूप में हुई है। एसआइयू को गुप्त सूचना मिली थी मणिकर्ण घाटी में बड़े पैमाने पर चरस तस्करी हो रही है। इसी आधार पर टीम ने नाकाबंदी की। शुक्रवार देर रात को एसआइयू मणिकर्ण घाटी के ग्राहण नाला कसोल पुल के पास पहुंचे वहां से एक नेपाली मूल का व्‍यक्ति गुजर रहा था। पुलिस को देख कर वह घबरा गया।

पुलिस ने शक के आधार पर नेपाली मूल के व्‍यक्ति की तलाशी ली तो उसके कब्जे से एक किलो 214 ग्राम चरस बरामद हुई। एसआइयू ने मणिकर्ण चौकी में मामला दर्ज कर छानबीन करनी आरंभ कर दी है। इससे पूर्व 21 जुलाई को मणिकर्ण घाटी में एक नेपाली से आठ किलो 50 ग्राम चरस बरामद की है। मणिकर्ण घाटी में लगातार चरस तस्कर तस्करी को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में ये लोग चरस को ठिकाने लगाने के लिए ज्यादातर नेपाली मूल के व्यक्तियों का प्रयोग करते हैं।

मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने की है। उन्होंने कहा नशा तस्करी पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। नशा तस्करी में संलिप्त लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। नेपाली से पूछताछ की जाएगी कि चरस किसकी है और कहां ले जा रहा था।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *