एन ए आई, ब्यूरो।

कुल्लू, कुल्लू जिले के उपमंडल निरमंड के अंतर्गत बागीपुल-जाओं सड़क मार्ग से गुजर रही एक कार पर बीती रात पहाड़ी से अचानक पत्थर गिर गए। हादसे में तीन व्यक्ति घायल हो गए , जबकि एक की मौत हो गई। डीएसपी आनी रविंद्र सिंह नेगी ने बताया कि सोलन के चार श्रद्धालु 10 जुलाई को श्रीखंड यात्रा पर निकले थे और वीरवार को दर्शन कर कार से घर लौट रहे थे।

श्रद्धालुओं की कार जाओं की ओर से बागीपुल होकर निरमंड आ रही थी। जैसे ही कार जाओं से कुछ नीचे पहुंची तो भारी बारिश के कारण अचानक पहाड़ी से भूस्खलन हुआ और कार पर बड़े पत्थर गिरने शुरू हो गए। कार में सवार चार व्यक्ति घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और 108 एंबुलेंस को दी।

चारों घायलों को सिविल अस्पताल निरमंड पहुंचाया गया। जहां एक घायल को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि तीन घायलों में से दो को रामपुर अस्पताल रेफर किया गया है।
मृतक की पहचान देवानंद (31) पुत्र ओम प्रकाश निवासी गांव खिलजाफली डाकघर कुमारहट्टी जिला सोलन के रूप में हुई है।

दीपक कुमार (36) पुत्र मिरकी राम गांव वशोलू खुर्द डाकघर धर्मपुर तहसील कसौली जिला सोलन और अक्षय कुमार (27) प्रेम पाल हंस गांव व डाकघर धर्मपुर तहसील कसौली जिला सोलन को निरमंड से प्राथमिक उपचार के बाद रामपुर अस्पताल रेफर किया गया है। तीसरे घायल को ज्यादा चोटें नहीं आई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *