एन ए आई, ब्यूरो।

कुल्लू, हिमाचल प्रदेश में आए दिन ट्रैकिंग के लापता होने की घटनाएं सामने आ रही हैं। किन्नौर के बाद अब कुल्लू में 6 ट्रैकर लापता हुए हैं, लापता ट्रैकर्स की तलाश के लिए प्रशासन और अन्य लोगों का दल रवाना किया गया है. रेस्क्यू दल में कुल्लू पुलिस के जवान भी शामिल हैं। कुल्लू के एसपी गुरदेव सिंह ने चारों ट्रैकर्स के लापता होने की पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल के ट्रैकर्स का एक दल कुल्लू के मलाणा में देऊं रत्नी टिब्बा की ट्रैकिंग के लिए निकला था. इस दल में एक कुक सहित कुल सात लोग शामिल थे, कुक के साथ दो ट्रैकर्स तो मलाणा पहुंच गए लेकिन चार लोग लापता है, जिनकी पहचान अभिजीत बानिक (43), चिनमोय मोंडल (43), दिवाश दास (37) और बिनोय दास (31) के रूप में हुई है।

कुल्लू जिला प्रशासन ने अटल बिहारी वाजपेई माउंटनियरिंग ट्रेनिंग संस्थान मनाली और लोकल रेस्क्यू दल जरी की टीम बनाकर मौके क लिए रवाना की है, जो कि इन ट्रैकर्स की तलाश कर रही है। लापता ट्रैकर्स को ढूंढने के लिए एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला को सर्च ऑपरेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

एसपी कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने बताया कि 4 ट्रैकर्स के लापता होने की खबर मिली है, रेस्क्यू दल में कुल्लू पुलिस के जवान भी शामिल हैं, जल्द ही सभी गुम हुए लोगों की तलाश कर ली जाएगी।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *