एन ए आई ब्यूरो।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में आंदोलनरत ठेकेदारों से शीघ्र बातचीत कर उनकी समस्याओं को जल्द सुलझाने की मांग सरकार से की है। उन्होंने कहा है कि आज प्रदेश में जितने भी सरकारी निर्माण कार्य हो रहें है वह सब इन्ही के सहयोग से हो रहें है,इसलिए इनकी मांगो पर सहानभूति पूर्वक विचार कर उन्हें माना जाना चाहिए।

राठौर ने आज यहां कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि प्रदेश में सरकारी निर्माण कार्यो में जुटे कॉन्ट्रेक्टरों का लंबे समय से उनके किये कार्यो बकाया भुगतान नही हो रहा है ऐसे में उन्हें अपने श्रमिकों को उनके श्रम का भुगतान करने में भारी मुश्किलें आ रही है।

राठौर ने कहा है कि कॉन्ट्रेक्टरों ने बैंकों से बड़े बड़े लोन लेकर बड़ी बड़ी मशीनरी खरीद रखी है। कोरोना के चलते प्रदेश में पिछले 2 सालों से निर्माण कार्य ठप पड़े होने की बजह से उन पर बैंक कर्जो का दबाव भी पड़ा है।इसलिए सरकार को इन कॉन्ट्रेक्टरों के साथ बातचीत कर उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए तुरंत ही कोई प्रभावी कदम उठाने चाहिए।

राठौर ने कहा है कि एक तरफ बर्फबारी से सड़कों को भारी नुकसान हुआ है,ऐसे में अगर कॉन्ट्रेक्टर अपना काम रोक देते है तो इसका प्रदेश में सड़कों के रखरखाव पर विपरीत असर पड़ सकता है।उन्होंने सरकार से बर्फबारी की बजह से हुई बेहाल सड़कों की मरम्मत करवाने और बंद पड़ी सभी सम्पर्क सड़को को तुरंत बहाल करवाने की मांग भी सरकार से की है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *