एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, भाजपा जिला अनुसूचित जाति मोर्चा शिमला ने गेयटी थियेटर में नव मनोनीत राज्यसभा सांसद डॉ. सिकंदर कुमार के लिए स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया। सीटीओ में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया और बाद में राज्य सरकार में मंत्री सुरेश भारद्वाज ने उनका स्वागत किया।

राज्यसभा सांसद डॉ सिकंदर कुमार ने राज्यसभा सांसद के रूप में अपनी नियुक्ति पर राष्ट्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि मेरे पूरे हिमाचल दौरे के दौरान जहां मैंने प्रतिदिन 30 बैठक में भाग लिया, यह देखा गया कि गांव, शहर और हिमाचल के लोग पूरी तरह से भाजपा के पक्ष में हैं। पूरे प्रदेश में हिमाचल की आम जनता ने मुझे प्यार और आशीर्वाद दिया है और जो प्यार मुझे मिला है, उसे मैं कभी नहीं चुका पाऊंगा।

सिकंदर ने कहा के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने उनके राज्यसभा चयन के बारे में बताया तो उन्हें उस पर विश्वास नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में पहली बार एक व्यक्ति अनुसूचित जाति वर्ग और एक कुलपति को राज्यसभा सदस्य बने हैं, यह ऐतिहासिक है। हम एक अलग पार्टी हैं और हमारी पार्टी एक ऐसे व्यक्ति को देखती है जो काम करता है। यह भाजपा में ही संभव है कि एक चाय बेचने वाला भारत का प्रधान मंत्री बन सकता है, एक मिस्त्री का बेटा हिमाचल का मुख्यमंत्री बन सकता है और एक किसान का बेटा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी, भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा बांटो और राज करो की नीति पर चलती है। उन्होंने हमेशा जाति और धर्म के आधार पर हिमाचल और भारत को विभाजित किया है। भाजपा ने हमेशा सामाजिक समरसता के लिए काम किया है, हमने हमेशा अखंड भारत के लिए काम किया है। आज हमारी केंद्र सरकार ने भारत में एससी को अधिकार दिया है, हमारे पास भारत में 12 कैबिनेट मंत्री हैं और हमारे राज्य के राज्यपाल भी एससी समुदाय से हैं।
कांग्रेस केवल प्रतिशोध की राजनीति में विश्वास करती है जहां उन्होंने मुझे कुलपति के पद से हटाने की कोशिश की, उन्होंने मेरे खिलाफ हिमाचल के पूर्व महाधिवक्ता श्रवण डोगरा को काम पर रखा था।
अंतत: इस मामले को हिमाचल प्रदेश के उच्च न्यायालय में डबल बेंच ने खारिज कर दिया।
कांग्रेस ने कभी भी डॉ भीम राव अंबेडकर का सम्मान नहीं किया, यह भाजपा थी जिसने उन्हें भारत रत्न दिया।

कांग्रेस ने हमेशा डॉ भीम राव अंबेडकर का अपमानित किया, भाजपा ने हमें संविधान दिवस और भीम राव के पंच तीरथ दिया।
भाजपा ने भारत में एससी समुदाय के लिए जो किया है उसकी तुलना हम कभी नहीं कर सकते।
उन्होंने कहा कि जब मैं कुलपति था तो मैंने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की कुर्सी लगाई और यह कदम विश्वविद्यालय में कांग्रेसियों को पसंद नहीं आया।

मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि हम एक भारत बनाने के डॉ भीम राव अंबेडकर के प्रयासों को नहीं भूल सकते। वह हमारे संविधान के निर्माता थे और आज हमारे संविधान ने हमें सामाजिक समानता का अधिकार दिया है। आज हम अपने राष्ट्रीय नेताओं के आभारी हैं जिन्होंने डॉ सिकंदर कुमार को राज्यसभा के लिए सांसद नामित किया।

भाजपा के प्रदेश सचिव तिलक राज ने कहा कि हमें गर्व है कि हमारे पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा नेता है, यहां तक ​​कि कांग्रेस और कम्युनिस्ट नेताओं का भी कहना है कि मोदी से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है।
भारत में उनके जैसा नेता कभी नहीं हो सकता।
उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो भारत को जोड़ने का काम करती है लेकिन कांग्रेस भारत को बांटने का काम करती है।

भाजपा जिलाध्यक्ष रवि मेहता ने कहा कि डॉ सिकंदर कुमार प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों का हिमाचल दौरा पूरा कर शिमला पहुंचे हैं, हमें अपने मंडल में उनका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है।

प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया, प्रदेश सचिव तिलक राज शर्मा, कुसुम सदरेट, कैशियर संजय सूद, सह मीडिया प्रभारी करण नंदा, कार्यालय सचिव प्यार सिंह कंवर, जिला अध्यक्ष रवि मेहता, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय सदस्य भारती सूद, अध्यक्ष रूपा शर्मा, मेयर सत्य कौंडल, अनुसूचित जाति मोर्चा के पदाधिकारी देव राज कश्यप, बिट्टू पन्ना, पूरन चंद, विजय ज्योति सेन, प्रमोद शर्मा, रूप दास कश्यप, नगर निगम पार्षद और मंडल अध्यक्ष इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort