एन ए आई ब्यूरो।

केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे आखिरी और निर्णायक टेस्ट में भारत ने लंच तक 28 ओवरों में 2 विकेट खोकर 75 रन बना लिए।कप्तान विराट कोहली ने 15 और चेतेश्वर पुजारा ने 26 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की ओर से डुआने आलिवर और कगिसो रबाडा ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आए भारत की शुरुआती ठीक ठाक रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने न्यूलैंड्स की ग्रीन पिच पर संभल कर खेलना शुरू किया। इस दौरान, दोनों ने मिलकर कुछ बाउंड्री लगाईं।

लेकिन जल्द ही ओलिवर ने राहुल 12 को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए चेतेश्वर पुजारा ने मयंक के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन रबाडा ने मयंक 15 को स्लिप में आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया।जिससे टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 33 रन हो गया।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली ने पुजारा के साथ मिलकर एक अच्छी साझेदारी के लिए कुछ शॉट लगाए। वहीं, भारत को शुरुआती झटके लगने के बाद,दोनों ने संभलकर खेल जारी रखा और लंच तक भारत के स्कोर को दो विकेट पर 75 रन पहुंचा दिया। इस समय तक कप्तान कोहली 15 और पुजारा 26 के बीच 94 गेंदों पर 42 रनों की साझेदार कर क्रीज पर मौजूद हैं।

न्यूलैंड्स की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी। सेंचुरियन किले को तोड़ने और वांडर्स में अपने गढ़ को बनाए रखने में विफल रहने के बाद, भारत को अफ्रीकी जमीन पर पहली बार सीरीज जीतने के लिए केपटाउन को जीतना आसान नहीं होगा। लेकिन, पिछले एक साल में अगर भारतीय टीम से कुछ अच्छा देखने को मिला है तो वो है बेहतरीन वापसी करना।न्यूलैंड्स टेस्ट के साथ कप्तान कोहली भी प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे। वहीं चोटिल मोहम्मद सिराज की जगह इशांत शर्मा या उमेश यादव को मौका मिलने की उम्मीद है। दूसरी ओर डीन एल्गर की टीम पिछले मैच में जीत हासिल करने के बाद शायद ही प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करेगी।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *