एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, पीजी कॉलेज ऊना में शनिवार को मैनेजमेंट एंड टेक फेस्ट की शुरुआत हुई। औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रोफेसर रामकुमार ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर एमबीए स्टूडेंट्स द्वारा बनाए गए ईको फ्रीक प्रोडक्ट्स को भी लॉन्च किया गया।

कार्यक्रम में उद्योग जगत के लोगों ने भी विशेष रूप से शिरकत करते हुए विद्यार्थियों से वर्तमान परिदृश्य में औद्योगिक क्षेत्र की जरूरतों के अनुसार ही शिक्षा हासिल करने का आह्वान किया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गई। वही चलचित्र द्वारा एमबीए विभाग के स्टूडेंट द्वारा इको फ्रीक वीक के तहत की गई गतिविधियों का लेखा-जोखा भी प्रस्तुत किया गया।

महाविद्यालय परिसर में पहुंचे तमाम अतिथियों ने कॉलेज स्टूडेंट के प्रयासों की सराहना करते हुए इन्हें समाज को दिशा देने वाला प्रयास करार दिया।

जिला मुख्यालय के पीजी कॉलेज परिसर में शनिवार को मैनेजमेंट एंड टेक्निकल फेस्टिवल की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रोफेसर रामकुमार ने दीप प्रज्वलन से कार्यक्रम का आगाज किया।

इस मौके पर विभिन्न शिक्षण संस्थानों के स्टूडेंटस और अध्यापकों के साथ-साथ उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियां भी भाग ले रही हैं। इस मौके पर एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष प्रोफेसर रामकुमार ने मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स द्वारा बनाए गए इकॉ फ्रीक प्रोडक्ट को लॉन्च करते हुए एक तरफ जहां छात्रों की प्रशंसा की, वहीं उन्होंने छात्रों को इनोवेटिव आइडिया द्वारा तैयार किए गए उत्पादों पर हैरानी भी जाहिर की। इस मौके पर एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष प्रोफेसर रामकुमार ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करना शिक्षार्थियों के लिए बेहद जरूरी है। इससे एक तरफ उन्हें किताबी शिक्षा के साथ प्रैक्टिकल शिक्षा भी उपलब्ध होती है।

वहीं दूसरी तरफ उद्योग जगत के लोग भी छात्र छात्राओं को वर्तमान परिदृश्य में औद्योगिक क्षेत्र की जरूरतों के बारे में बता कर उनकी शिक्षा को और निखारते हैं। प्रोफेसर रामकुमार ने बेकार पड़े पॉलिथीन द्वारा तैयार किए गए उत्पादों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा टेक्निकल और मैनेजमेंट फेस्टिवल जैसे कार्यक्रमों से स्टूडेंट्स को एक्स्पोज़र भी मिलता है।

प्रो. राम कुमार (उपाध्यक्ष, औद्योगिक विकास निगम)

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *