एन ए आई,ब्यूरो।

हमीरपुर, एन आई टी हमीरपुर में एमबीए में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। संस्थान में दो वर्षीय एमबीए कोर्स में चालीस सीटें स्वीकृत हैं। इन सीटों को भरने के लिए संस्थान ने इच्छुक अभ्यर्थियों से 18 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन देने को कहा गया है। आवेदन करने के बाद सभी अभ्यर्थी 25 अप्रैल 2022 तक संस्थान में अपने सभी डॉक्युमेंट्स की फोटो कॉपी जमा करवा सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के साथ ही अभ्यर्थियों को आवेदन फीस जमा करवाना होगा।

जनरल कैटेगरी के लिए 1200 रुपये फीस निर्धारित है, जबकि आरक्षित श्रेणी के लिए 600 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है। ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे अभ्यर्थी भी एनआईटी हमीरपुर में एमबीए में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन चयनित अभ्यर्थियों को 15 सितंबर तक अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री एवं सर्टिफिकेट संस्थान में प्रस्तुत करने होंगे।

दो वर्षीय एमबीए प्रोग्राम में दाखिले शिक्षा मंत्रालय की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाने वाली कैट, सीमैट, मैट और जीमैट प्रवेश परीक्षा में अर्जित स्कोर के आधार पर होंगे। एमबीए प्रोग्राम में ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट, मार्केटिंग मैनेजमेंट, ऑपरेशंस मैनेजमेंट और फाइनेंशियल मैनेजमेंट चार प्रमुख विशेषताएं रहेंगी। 5 मई 2022 को एमबीए के लिए चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की फाइनल सूची जारी होगी।

चयनित अभ्यर्थी 17 मई 2022 तक दाखिला शुल्क जमा करवा सकेंगे। उधर, एनआईटी हमीरपुर के डीन अकादमिक प्रो. आरएन शर्मा ने बताया कि संस्थान में एमबीए में प्रवेश लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से 18 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *