शिमला। एचआरटीसी के शिमला ग्रामीण डिपो की वर्कशॉप में मंगलवार देर रात अचानक आग लग गई। वर्कशॉप में आग की लपटें उठती देख कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई। आग लगने से वर्कशॉप में खड़ी एचआरटीसी की एक पुरानी बस जलकर राख हो गई। इसके अलावा वर्कशॉप में आग लगने से आयल फिल्टर, टायर, स्क्रैप सहित अन्य सामान भी राख गया।

इस दौरान वर्कशॉप में नाइट ड्यूटी पर तैनात चौकीदार ने तुरंत आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग और एचआरटीसी के उच्च अधिकारियों को दी। जल्द बाज़ी में वर्कशाप में खड़ी अन्य बसों को निगम के चालकों ने वहां से हटा दिया, जिससे अन्य बसें आग की चपेट में आने से बच गईं। एचआरटीसी की वर्कशॉप में आग लगने की सूचना मिलते ही एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक शिमला लोकल विनोद शर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक मुख्यालय देवा सिंह नेगी व अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

प्रबंध निदेशक संदीप कुमार ने बताया कि अग्निकांड में एक पुरानी बस जलकर राख हुई है। उन्होंने कहा कि वर्कशॉप में आग लगने से कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ है यह आकलन के बाद ही पता लग सकेगा। उन्होंने कहा कि वर्कशॉप में आग लगने की घटना के कारणों की जांच की जाएगी। जानकारी के अनुसार वर्कशॉप में रखे बसों के पुराने टायरों ने देर रात अचानक आग पकड़ी और आग वर्कशॉप में तेजी से फैल गई।

अग्निशमन के चार वाहनों ने मौके पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वर्कशॉप में जेसीबी की मदद से टायरों के ढेर को हटाया गया , नहीं तो आग और फैल सकती थी। फायर ब्रिगेड के अधिकारी जगदीश चंदर शर्मा और सब फायर ऑफिस भगत राम ठाकुर ने बताया कि वर्कशॉप में आग लगने से एक बस जल गई। 8इसके अलावा खराब टायर तेल फिल्टर, स्क्रैप और फ्लैप आदि की भी आग में जल गया। उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड की टीम ने वर्कशॉप में खड़ी 14 बसों को जलने से बचाया है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort