एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, हिमाचल अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला ऊना की बैठक प्रधान रमेश सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में बचत भवन में हुई। इस दौरान कर्मचारियों की तमाम समस्याओं पर विचार मंथन करने के बाद एक संयुक्त मांग पत्र तैयार किया गया। इस मांग पत्र को डीसी राघव शर्मा के माध्यम से प्रदेश सरकार को भेजते हुए कर्मचारियों की तमाम मांगों को पूरा करने की मांग उठाई गई। बैठक में आज तक प्रदेश में कर्मचारियों को मिलने वाले वित्तीय लाभों  के लिए माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और अश्विनी ठाकुर प्रदेशाध्यक्ष अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ शिमला का धन्यवाद किया गया।

अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की अहम बैठक का आयोजन शनिवार को बचत भवन में किया गया। बैठक की अध्यक्षता महासंघ के जिलाध्यक्ष रमेश ठाकुर ने की। इस मौके पर महासंघ के कर्मचारियों की विभिन्न मांगों पर चर्चा हुई, जिनमें पुरानी पेंशन, 4-9-14 की विशेष वेतन वृद्धि बहाल करना, कर्मचारी की मृत्यु/सेवानिवृत्त के उपरांत मिलने वाली जीआईएस की राशि में वृद्धि करना, जल शक्ति विभाग में फौरमैनो के पदो में वृद्धि करना और पंप आपरेटरो को भी 4-9-14 की विशेष वेतन वृद्धि का लाभ देना, आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए भी शीघ्र पोलिसी बनाई जाए, करुणामूलक आधार पर मिलने वाली नौकरी में परिवारिक पेंशन को इनकम में न जोड़ा जाना, छठे वेतन आयोग की हुई पे फिक्सेशन की कॉपी हर कर्मचारी को उपलब्ध करवाना, कर्मचारियों के मिलने वाले अन्य भत्तों में भी वृद्धि की जाए।

प्रदेश में जिन कर्मचारियों ने चिकित्सा भत्ता फिक्स करवाया है, उनको ओपन करने के लिए एक बार के लिए अधिसूचना जारी करवाई जाए, बैठक में जिला स्तर की मांगों का मांग पत्र तैयार करके जिला उपयुक्त महोदय को जिला की तीसरी संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक बुलाने के लिए दिया जाए और कर्मचारियों की प्रदेश स्तर की मांगों का मांग पत्र तैयार करके महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष अश्विनी ठाकुर प्रदेश अध्यक्ष हिमाचल को शिमला भेजने का भी निर्णय लिया गया है।

महासंघ के जिलाध्यक्ष रमेश ठाकुर ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं का निवारण करवाना महासंघ का सदैव उद्देश्य रहा है। इसी के तहत आज अहम बैठक का आयोजन करते हुए मांग पत्र तैयार करने को लेकर कब आए शुरू की गई है।

रमेश ठाकुर (जिलाध्यक्ष, अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ)

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *