एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, जिला ऊना मुख्यालय के करीबी गांव कोटला कलां स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर में आज नारायण सेवा संस्थान द्वारा दिव्यांग लोगों की जांच और कृत्रिम अंगों के माप के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

जबकि मंदिर के आश्रम अधिष्ठाता एवं राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी महाराज भी शिविर में विशेष रूप से मौजूद रहे। शिविर के दौरान हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर और वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी विशेष रूप से पहुंचे। प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने शिविर का विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर पहुंचे दिव्यांग लोगों की चिकित्सकों द्वारा जांच भी की गई जबकि उन्हें कृत्रिम अंग निशुल्क प्रदान करने के लिए मेजरमेंट भी हासिल किया गया।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने रविवार को जिला मुख्यालय के समीपवर्ती कोटला कलां स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर पहुंचकर दिव्यांग लोगों के लिए आयोजित किए जा रहे विशेष शिविर का शुभारंभ किया। इससे पूर्व मंदिर के आश्रम अधिष्ठाता एवं राष्ट्रीय संत बाल जी महाराज की अगुवाई में बैंड बाजे के साथ पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का भव्य स्वागत किया गया। नारायण सेवा संस्थान द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में दिव्यांग लोग उपस्थित रहे। नारायण सेवा संस्थान द्वारा दिव्यांगों की सहायता के लिए इस विशेष शिविर का आयोजन करते हुए उनकी जांच की गई।

इतना ही नहीं दिव्यांग लोगों की सहायतार्थ कृत्रिम अंग प्रदान करने के लिए भी उनका माप लिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री प्रशासन प्रेम कुमार धूमल ने नारायण सेवा संस्थान के प्रयासों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि प्राणी की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *