एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, जिला ऊना मुख्यालय से सटे रामपुर में आज जिला का 25वां जनमंच आयोजित किया गया। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश की सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। जबकि हिमाचल प्रदेश के छठे वेतन आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती की विशेष रूप से मौजूद रहे। सरवीण चौधरी ने जनमंच की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेशवासियों की सुविधा के लिए इस योजना का शुभारंभ किया था। रविवार को आयोजित किए गए जनमंच कार्यक्रम में करीब 35 जन समस्याएं सामने आई जिनमें से अधिकतर का मौके पर निपटारा किया गया।

सरवीन चौधरी ने कहा कि आज के समय में लोग बेहद जागरूक हो चुके हैं। वहीं तमाम लोगों की समस्याओं को त्वरित आधार पर निपटाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 की परिस्थितियों में जनमंच पर कुछ ब्रेक लगी थी, लेकिन फिर भी प्रदेश भर में 232 जनमंच का आयोजन किया जा चुका है।

जनमंच का आयोजन हर बार जगह बदल कर किया जाता है, ताकि सभी लोगों को इसका लाभ मिल सके। इसके अतिरिक्त आजकल मुख्यमंत्री हेल्प लाइन 1100 के माध्यम से भी लोगों की मदद की जा रही है। इसके अतिरिक्त लोगों की छोटी-छोटी जरूरतें पूरा करने के लिए, जिनमें कई तरह के प्रमाण पत्र शामिल हैं, ऑनलाइन माध्यम से सुविधा प्रदान करवाई जा रही है। वही जनमंच में भी इन तमाम सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के लिए एक ही स्थल पर सभी विभागों के प्रमाण पत्र और अन्य जरूरी दस्तावेज बनाने की सुविधा प्रदान की जा रही है।

 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से बंट चुकी है और न ही उनके पास चुनाव के लिए कोई चेहरा है। वहीँ उन्होंने आम आदमी पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जिस तरह से पंजाब में आम आदमी पार्टी ने कई फैसले बेहद जल्दबाजी में लिए हैं। उससे लोगों को इनके बारे में जल्द ही सब कुछ समझ में आ जायेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल भाजपा मिशन रिपीट की तरफ तेजी बढ़ रही है, उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार दोबारा सत्ता में आएगी।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *