एन ए आई ब्यूरो।

ऊना, जिला मुख्यालय के साथ लगते गांव आबादा बराना में शनिवार तड़के दो मंजिला जनरल स्टोर धूं-धूं कर जल गया। अचानक लगी आग की घटना में 50 हजार की नगदी सहित अंदर रखा मनियारी व रेडिमेट कपड़े जलकर राख हो गए। जिसमें करीब 25 लाख रुपये का नुक्सान आंका गया है। सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण जनरल स्टोर में आग भड़की। वहीं पुलिस ने भी मौके पर पहुंच जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि योगराज पुत्र गुलजारी लाल निवासी अबादा बराना अपने भतीजे मुकेश कुमार के साथ पिछले लंबे समय से अबादा बराना बाजार में जनरल स्टोर चला रहे थे। शुक्रवार रात्रि को रोजाना की तरह दुकान बंद कर वापिस घर चले गए। शनिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे दो मंजिला दुकान में बिजली के शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग में उठी आग की लपटें व धुंआ को देखते हुए स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना योगराज को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंच योगराज व मुकेश कुमार आग बुझाने में जुट गए और इसकी सूचना दमकल विभाग को भी दी। ऊपर की दुकान में आग बुझाने के लिए एक दीवार को भी तोडऩा पड़ा। दमकल विभाग की दो गाडिय़ों समेत फायर दल बल ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया, लेकिन दुकानों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। दुकानदार योगराज ने बताया कि आग लगने से 25 से 30 लाख का नुक्सान हुआ है।

वहीँ कमांडेंट होमगार्ड विकास सकलानी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि जनरल स्टोर में आगजनी की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने में लगाई गई थी। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को आगजनी जैसी घटनाओ से निपटने के लिए जरूरी सुरक्षा मानक अपनाने चाहिए ताकि नुक्सान को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस हादसे में करीब 25 लाख के नुक्सान का अनुमान लगाया गया है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *