एन ए आई ब्यूरो।

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को पद से हटाया जा सकता है। वह बीते काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में उन्हें मौका नहीं दिया गया। उपकप्तान बनने की रेस में रोहित शर्मा सबसे आगे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान पद से हटाया जा सकता है। बीते काफी समय से वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। हाल ही में कानपुर में खेले गए टेस्ट मैच में उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया को निराश किया। वहीं, मुंबई में खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में उन्होंने मौका नहीं दिया गया। दूसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे के न खेलने की वजह बीसीसीआई ने हैमस्ट्रिंग चोट बताई। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब उनसे उपकप्ता्नी भी छीनी जा सकती है। भारत के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे को देखते हुए बीसीसीआई किसी अन्य खिलाड़ी को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंप सकता है। भारतीय टेस्ट टीम का उपकप्तान बनने की रेस में हिटमैन रोहित शर्मा सबसे आगे हैं।

भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी की थी। तब वह कंगारुओं की धरती पर ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहे थे। विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते इस सीरीज में नहीं खेले थे। रहाणे बीते एक साल से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। साल 2021 में उन्होंने 12 टेस्ट मैचों में 20.35 के औसत से सिर्फ 407 रन बना पाए हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *