एन ए आई, ब्यूरो।

ऊना, जिला ऊना के औद्योगिक क्षेत्र बाथड़ी में सरिया बनाने वाले वर्धमान इस्पात उद्योग में बुधवार को बॉयलर में डाला मॉल्टन आयरन (पिघला लोहा) उबल कर बाहर आ जाने के चलते 7 मजदूर उसकी चपेट में आकर घायल हो गए हैं। सभी घायलों को पंजाब के लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है।

वहीं पुलिस ने घटना के संबंध में मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। घायल मजदूरों के बयान दर्ज करने के बाद ही हादसे के सही कारणों का पता लग पाएगा। हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हुए सात कामगारों में एक महिला भी शामिल है। वही पुलिस ने मौके पर मौजूद उद्योग के अन्य कामगारों और उद्योग प्रबंधन से भी घटना को लेकर जानकारी जुटाना शुरू कर दिया गया है।

जिला ऊना के बाथड़ी स्थित सरिया बनाने वाले नामी उद्योग वर्धमान में बुधवार को पेश आए हादसे के चलते एक महिला समेत 7 कामगार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि उद्योग के बायलर में पिघलाने के लिए डाला गया लोहा उबाल खाकर बाहर आ गया और बॉयलर के पास खड़े 7 कामगारों पर इसके छींटे गिरने के चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

हादसे के फौरन बाद सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें रीजनल अस्पताल रेफर किया गया। लेकिन उद्योग प्रबंधन ने कामगारों को बेहतर इलाज के लिए पंजाब के लुधियाना स्थित डीएमसी अस्पताल ले जाना उचित समझा। हालांकि हादसे के बाद उद्योग परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

एडिशनल एसपी प्रवीण कुमार धीमान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बाथड़ी में सरिया बनाने वाले नामी उद्योग वर्धमान में बुधवार बाद दोपहर पेश आये हादसे में बायलर में पिघलाने के लिए डाला लोहा उबल कर बाहर आ गया। तेजी से बाहर आए पिघले लोहे ने आसपास खड़े 7 कामगारों को फौरन अपनी जद में ले लिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। फिलहाल सभी मजदूरों को डीएमसी लुधियाना उपचार के लिए ले जाया गया है, वहीं पुलिस ने मामले के संबंध में तफ्तीश शुरू कर दी है।

परवीन धीमान (एएसपी ऊना)

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort