एन ए आई, ब्यूरो।

जिला मुख्यालय के बचत भवन में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र बांटे गए। जिला परिषद की अध्यक्ष नीलम कुमारी और नगर परिषद की अध्यक्ष पुष्पा देवी की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम के दौरान भाजपा के मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल और एपीएमसी अध्यक्ष बलवीर बग्गा विशेष रूप से मौजूद रहे। इस दौरान नगर परिषद के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी विशेष रूप से शिरकत करते हुए स्वीकृति पत्र वितरण में अहम भूमिका निभाई। केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत जारी किए गए 1.27 करोड रुपए के करीब 69 स्वीकृति पत्र लाभार्थियों को बांटे गए। इन लाभार्थियों में केवल मात्र नगर परिषद ही नहीं बल्कि नगर परिषद से सटे टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के तहत आने वाली 3 पंचायतों के लाभार्थियों को भी इस योजना का लाभ प्रदान किया गया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत लाभार्थियों को गृह निर्माण के लिए जारी राशि के स्वीकृति पत्र शनिवार सुबह जिला मुख्यालय के बचत भवन में आवंटित किए गए। कार्यक्रम में जिला परिषद की अध्यक्ष नीलम कुमारी और नगर परिषद ऊना की अध्यक्ष पुष्पा देवी समेत सभी पार्षदों, भाजपा मंडल अध्यक्ष हरपाल सिंह गिल और एपीएमसी अध्यक्ष बलवीर बग्गा ने लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किए। गौरतलब है कि करीब 69 लाभार्थियों को 1.27 करोड़ रुपए की राशि के स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए हैं, जिससे शहर में ही किराए पर या फिर दूसरों के रहमों करम पर रहने को मजबूर स्थानीय बाशिंदों को अपना घर बनाने के लिए सरकार द्वारा अनुदान जारी किया गया है।

मौके पर जिला परिषद की अध्यक्ष नीलम कुमारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का इन लाभार्थियों को गृह निर्माण के लिए अनुदान जारी करने पर आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत करीब 693 घरों का निर्माण या तो पूरा कर लिया गया है या फिर यह निर्माण प्रगति पर है, उन्होंने योजना के लाभार्थियों को बधाई भी दी, वही अन्य लोगों से यह आवाहन भी किया कि सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पंक्ति के अंतिम पात्र तक पहुंचाने में अपना योगदान सुनिश्चित करें।

 

नीलम कुमारी (अध्यक्ष, जिला परिषद ऊना)

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort