आलिगाड़ पुल हुआ ध्वस्त, पुल से गुजर रहा वाहन नाले में गिरा, चालक गंभीर रूप से घायल।

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में बालीचौकी-सुधराणी से जोड़ने वाला एकमात्र आलिगाड़ पुल (लोहे का) सुबह करीब 11:00 बजे ढह गया। इससे आठ पंचायतों का संपर्क टूट गया है। हादसा उस वक्त हुआ जब बजरी से लदा मालवाहक वाहन पुल से गुजर रहा था। जैसे ही वाहन पुल के बीच में पहुंचा तो अचानक पुल टूट गया और वाहन नाले में जा गिरा। सूचना मिलते ही धबेहड़ के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। हादसे की जानकारी प्रशासन और पुलिस को दी।

आनन-फानन में अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। लोगों ने चालक को वाहन से निकाला और एंबुलेंस की मदद से सीएचसी बालीचौकी पहुंचाया। यहां उपचार के बाद उसे नेरचौक मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। घायल की पहचान बलदेव (48) पुत्र हरि सिंह निवासी शिवाबदार, पंडोह के रूप में हुई है। घटना के बाद प्रशासन और लोक निर्माण विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। जर्जर पुल से वाहन गुजारे जा रहे थे। उधर, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुल टूटने से आठ पंचायतों का संपर्क कट गया है। इसमें सुधराणी, खूहन, खलिहान, थाट्टा, बूंगजहलगाड, घाट, जुफरकोट सहित जंजैहली उपमंडल की शिवाथाना, चेत पंचायत शामिल है। कई वाहन और बसें भी पुल के पार फंस गई हैं। नौजवान सभा के जिला अध्यक्ष महेंद्र राणा ने बताया कि यह पुल 1967-68 में बनाया गया है।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort