एन ए आई, ब्यूरो।

आनंदपुर साहिब, हमीरपुर डिपो की बस पर पंजाब के आनंदपुर साहिब में पत्थराव हुआ है। पत्थराव से जहां निगम की बस पलटने से बाल-बाल बच गई है। वहीं, ड्राइवर की होशियारी से यात्रियों से भरी बस हादसे का शिकार होने से बच गई है। पत्थराव से जहां बस में सफर कर रहे यात्री भी कुछ पल के लिए सहम गए थे। बस ड्राइवर ने घटनास्थल पर बस को नहीं रोका और करीब एक किलोमीटर उपरांत शहरी क्षेत्र में बस को ब्रेक लगाई। बता दें कि हमीरपुर डिपो की हमीरपुर से दिल्ली शाम साढ़े सात बजे चलने वाली सेमि डिलक्स बस पर रविवार रात करीब साढ़े दस बजे कीरतपुर के साथ लगते सुनसान जगह पर निगम की चलती बस पर किसी ने पत्थराव कर दिया।

पत्थर बस के फ्रंट शीशे पर ड्राइवर के ठीक साथ में लगा, जिससे बस ड्राइवर भी एक पल के लिए हड़बड़ा गया, लेकिन उन्होंने तुरंत बस पर काबू पा लिया और बस को पलटने से बचा लिया, नहीं तो यात्रियों से भरी बस में बड़ा हादसा घट सकता था। पत्थराव से बस के फ्रंट शीशे में दरार आ गई है, लेकिन शीशा टूट नहीं पाया है। ऐसे में बस में सफर कर रहे यात्री भी बस पर पत्थर लगने से काफी सहम गए थे। क्योंकि जहां पर बस पर पत्थराव किया गया वहां पर सुनसान जगह थी। ऐसे में ड्राइवर ने होशियारी दिखाते हुए बस को वहां से भागकर ले गया और करीब एक किलोमीटर उपरांत आबादी वाले क्षेत्र में बस को रोका। निगम बस ड्राइवर की मानें तो उस जगह पर और भी कई गाडिय़ों पर पत्थराव किया गया है। बस ड्राइवर ने तुरंत इसकी सूचना अपने आलाधिकारियों को दी। उसके उपरांत बस चालक बस को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गया।

हमीरपुर डिपो के उपमंडलीय प्रबंधक विवेक लखनपाल ने बताया कि हमीरपुर से दिल्ली रूट पर जा रही सेमि डिलक्स बस पर आनंदपुर साहिब के नजदीक सुनसान जगह पर अनजान लोगों ने पत्थराव किया है। बस के फ्रंट शीशे पर ड्राइवर के पास में पत्थर आकर लगा, जिससे बस पलटने से बाल-बाल बच गई है। चालक की होशियारी से बड़ा हादसा होने से टल गया। बस में सफर कर रहे सभी यात्री सुरक्षित दिल्ली पहुंचा दिए गए हैं।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort