एन ए आई, ब्यूरो।

शाहपुर, प्रदेश पेंशनर्स एसोसिएशन आठ अगस्त को शिमला में अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने जा रही है। इसके लिए एसोसिएशन ने रणनीति बना ली है। एसोसिएशन की मुख्य मांगों में एक जनवरी 2016 के बाद के पेंशनर्स को नए वेतनमान के आधार पर पेंशन देने की मांग है। इसके अलावा एसोसिएशन जेसीसी की बैठक जल्द बुलाने की मांग कर रही है।

वहीं नए पेंशन भत्तों को नई बेसिक पेंशन के आधार पर देने व मेडिकल भत्तों को बढ़ाकर देने की अधिसूचना जारी करने की मांग कर रही है। पेंशनर्स एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश जिला कांगडा के प्रधान और प्रदेश कार्यकारिणी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने कहा कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो आठ अगस्त को शिमला में जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी ने 17 जुलाई को शाहपुर में हुई प्रदेश स्तरीय बैठक में प्रदेश सरकार को अल्टीमेटम दिया था कि 20 दिन के भीतर उनकी मांगों को पूरा किया जाए और पेंशनर्स के प्रदेश स्तरीय शिष्टमंडल को बातचीत के लिए बुलाया जाए। लेकिन बड़े दुख की बात है कि सरकार की ओर से 20 दिन बाद भी बातचीत के लिए नहीं बुलाया है और अभी भी मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तो प्रदेश भर के पेंशनर्स आठ अगस्त को शिमला में जाकर धरना प्रदर्शन करेंगे।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *