एन ए आई, ब्यूरो।

शिमला, राजकीय महाविद्यालय संजोली में शुक्रवार को एक दिवसीय जॉब फेयर आयोजित किया गया ,इस मौके बहुत से छात्र छात्राओं ने मेले में भाग लिया, इस दौरान देश के जाने माने ब्रेंड pataloon से आये अधिकारियों ने बच्चो की प्रतिभा को देखते हुए अलग अलग जॉब के लिए ऑफर किया ,जॉब को लेकर युवक युवतियों में खासा उत्साह देखने को मिला ।

100 के करीब प्रतिभागियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करबाई,जबकि मोके पर से देश के अलग अलग कोने के लिए 26 के करीब छात्र छात्राओं का चयन किया ,राजकीय महाविद्यालय संजोली की वोकेशनल ट्रेनर उमा कंवर ने बताया कि आज बदलते समय के अनुसार बच्चो को बहुत से औपचारिक ताएँ मिल रही है ,शिक्षा खत्म होते ही कोई जॉब मिल जाये तो उनके भविष्य में ओर अधिक लाभ मिल सकता है ।

उन्होंने बताया कि रिटेल मैनेजमेंट,हास्पिटेलटी व पर्यटन आदि की डिग्री करने के बाद तुरंत नोकरी लग जाती है इसके अलावा विद्यार्थी अपना वैंचर शुरू कर सकते है जिससे प्रदेश पर्यटन को भी पंख लग सकते है। इस अवसर पर कोओरडिनेटर शिव कुमार ने बताया कि इस तरह के मेलो का आयोजन होता रहना चाहिये,इनके कारण जहां एक ओर रोजगार मिलता है ।वही दूसरी ओर इंटरवयू देने के लिए बच्चों का मनोबल भी बढ़ जाता है , इस अवसर पर शिक्षा के तुरंत बाद मिली जॉब पाकर छात्र प्रफुलित हुुुए।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AllEscort