आज का राशिफल।

मेष:कार्यक्षेत्र में मेष राशि के लोगों को आज के दिन कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है। एकादश भाव में विराजमान चंद्रमा आपकी मनोकामनाओं को पूरा कर सकते हैं। इस राशि के लोगों को बड़े भाई-बहनों का भी आज के दिन सहयोग प्राप्त होगा। यदि परिवार के लोगों के साथ मिलकर कोई कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो आज घर के लोगों के साथ बात करना अच्छा रहेगा।

वृषभ:चंद्रमा आज के दिन आपके दशम भाव में रहेंगे इसलिए करियर के क्षेत्र में आपको उचित परिवर्तन देखने को मिलेंगे। किसी सहकर्मी के साथ यदि मनमुटाव की स्थिति बनी थी तो वह भी सुधर सकती है। आज के दिन इस राशि के कारोबारी अपने कर्मचारियों को खुश करने के लिए किसी तरह का सरप्राइज सबको दे सकते हैं, इससे कार्यक्षेत्र के माहौल में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे।

मिथुन: चंद्रमा आज आपके नवम भाव में होंगे इसलिए ससुराल पक्ष के लोगों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। इस राशि के कुछ जातकों के मन में संन्यास लेने का विचार आ सकता है। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में इस राशि के विद्यार्थियों को मनमाफिक परिणाम मिल सकते हैं। सामाजिक स्तर पर मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कर्क:आज के चंद्रमा आपके अष्टम भाव में विराजमान होकर स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ समस्याएं दे सकते हैं। इस राशि के कुछ जातकों को आज के दिन आकस्मिक धन लाभ भी प्राप्त हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। यदि किसी असाध्य रोग से ग्रसित हैं तो आज के दिन अपना विशेष ख्याल आपको रखना चाहिए।

सिंह:चंद्रमा आज आपके सप्तम भाव में विराजमान होकर वैवाहिक जीवन में अच्छे बदलाव ला सकते हैं। आज के दिन इस राशि के कुछ जातक अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक समय बिता सकते हैं। दैनिक व्यवसाय करने वाले इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ फलदायी साबित हो सकता है।

कन्या:चंद्रमा आज आपके षष्ठम भाव में विराजमान होंगे। बेवजह की चिंताएं इस राशि के जातकों को आज के दिन घेर सकती हैं। किसी से ऋण लिया था तो वो भी इस दौरान ऋण वापस मांग सकता है। लवमेट आज एक सच्चे दोस्त की तरह आपका साथ देगा, जिससे आप अच्छा महसूस कर सकते हैं। ससुराल पक्ष से लाभ मिल सकता है।

तुला:आज के दिन इस राशि के जातकों को संतान पक्ष से खुशखबरी मिलने के संयोग हैं। तुला राशि के जातकों के प्रेम संबंधों में भी निखार देखने को मिलेगा। जो विद्यार्थी प्राथमिक शिक्षा अर्जित कर रहे हैं उनको आज के दिन स्कूल में कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है। हालांकि हृदय संबंधी रोगों से परेशान इस राशि के लोगों को आज के दिन अपना विशेष ख्याल रखना चाहिए।

वृश्चिक:चंद्रमा आज आपके चतुर्थ भाव में विराजमान रहेंगे, यह सुख का भाव कहा जाता है। इस भाव में चंद्रमा के होने से पारिवारिक सुखों में वृद्धि हो सकती है। कुछ जातकों को आज के दिन अचल संपत्ति से भी लाभ मिलने की संभावना है। यदि कोर्ट-कचहरी के किसी मामले को लेकर परेशान चल रहे थे तो उसका हल भी आज मिलने की संभावना है।

धनु:चंद्रमा आपके तृतीय भाव में आज के दिन होंगे इसलिए छोटी दूरी की यात्रा इस राशि के कुछ जातकों को आज के दिन करनी पड़ सकती है। आज के दिन आपको सामाजिक स्तर पर ऐसा व्यवहार करने से बचना चाहिए जिससे कोई आहत हो। छोटे-भाई बहनों के सहयोग से आपको कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम आज के दिन प्राप्त हो सकते हैं।

मकर:चंद्रमा आज के दिन आपके द्वितीय भाव में होंगे, यह वाणी और धन का भाव भी कहा जाता है। इस भाव में चंद्रमा का होना आपके लिए शुभ फलदायक सिद्ध हो सकता है। चंद्रमा के गोचर के चलते धन से जुड़े मामलों में इस राशि के लोगों को अच्छे फल मिलेंगे। आज के दिन सोच-समझकर निवेश करने से भविष्य में लाभ मिल सकता है।

कुंभ:आज के दिन मानसिक रूप से आप खुद को सशक्त पाएंगे। मानसिक दृढ़ता के चलते मुश्किल फैसले भी आप आसानी से ले सकते हैं। आपकी स्वभाव में विनम्रता होगी इसलिए सामाजिक स्तर पर भी आपको अच्छे फल आज के दिन प्राप्त हो सकते हैं। साझेदारी के कारोबार में इस राशि के लोगों को लाभ मिल सकता है।

मीन:चंद्रमा आज के दिन आपको द्वादश भाव में होंगे इसलिए लोगों से मिलने जुलने की बजाय एकांत में समय बिताने में आपको आनंद आएगा। आज आप अपनी खामियों को पहचान कर उन्हें दूर करने की कोशिश कर सकते हैं। इस राशि के लोगों को आर्थिक पक्ष को लेकर सावधान रहना होगा। आज बेवजह के खर्चे करने से बचें।

Share:

editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *